CG MAHTARI VANDANA YOJANA 1st KIST 2024 | महतारी वंदन योजना पहली किस्त 1000 रुपया जारी

Rudrama - Mar 11, 2024 09:20 AM IST

CG MAHTARI VANDANA YOJANA 1st KIST 2024 छत्तीसगढ़ राज्य के मुखिया यानी की मुख्यमंत्री माननीय विष्णु देव साय जी ने दिनांक 10 मार्च 2024 को छत्तीसगढ़ प्रदेश के सभी माता बहनों के बैंक खाता में छत्तीसगढ़ महतारी वंदन योजना की पहली किस्त 1000 रुपया किया जारी, दरअसल हाल ही में छत्तीसगढ़ प्रदेश सरकार नेछत्तीसगढ़ राज्य की सभी माता बहनों के लिए छत्तीसगढ़ महतारी वंदन योजना 2024 का शुभारंभ किया था। जिसकी आवेदन प्राप्त होने के पश्चात सभी आवेदनों की समीक्षा करने के उपरांत 1000 रुपया सभी पात्र माता बहनों की बैंक खाता में ट्रांसफर कर दिया है। अगर आप भी छत्तीसगढ़ महतारी वंदन योजना के लाभार्थी हैं तो आपको छत्तीसगढ़ महतारी बंधन योजना की पहली किस्त मिला है कि नहीं या फिर उसे कैसे चेक करें सभी जानकारी यहां प्राप्त कर सकते हैं।

छत्तीसगढ़ महतारी वंदन योजना पहली किस्त 2024

छत्तीसगढ़ महतारी वंदन योजना 2024
विभाग महिला एवं बाल विकास विभाग
योजना का नाम छत्तीसगढ़ महतारी वंदन योजना
घोषणाकर्त्ता मुख्यमंत्री माननीय विष्णु देव साय जी
वर्ष 2024
धनराशि 1000 /- रुपया प्रतिमाह
लाभार्थी महिला
श्रेणी SARKARI YOJANA
स्थान छत्तीसगढ़ प्रदेश
आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन
विभागीय वेबसाइट mahtarivandan.cgstate.gov.in

छत्तीसगढ़ महतारी वंदन योजना प्रथम किस्त की शर्ट डिटेल ऊपर दिया गया है छत्तीसगढ़ राज्य के प्रतिभाशाली महिलाओं जो इस योजना के लिए आवेदन प्रस्तुत किए हैं उन सभी माता बहनों के खाता में छत्तीसगढ़ के मुखिया ने डायरेक्ट बैंक ट्रांसफर के माध्यम से 70 लाख माता बहनों को भुगतान कर दिया है। MAHTARI VANDANA YOJANA KA PAISA KAISE CHECK KARE की विस्तृत जानकारी यहां दिया गया है जिसकी उपयोग कर महतारी वंदन योजना की प्रथम किस्त आपका खाता में आया है कि नहीं उसके बारे मेंजानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

छत्तीसगढ़ महतारी वंदन योजना की पहली किस्त कब जारी हुआ है

CG MAHTARI VANDANA YOJANA 1st INSTALLMENT DATE - छत्तीसगढ़ प्रदेश सरकार ने छत्तीसगढ़ राज्य के सभी माता बहनों की स्वागत करते हुए दिनांक 10 मार्च 2024 को छत्तीसगढ़ महतारी वंदन योजना की पहली किस्त 1000 रुपया सभी पात्र माता बहनों के बैंक खाता में भुगतान कर दिया है। छत्तीसगढ़ सरकार अपने वादे के मुताबिक अपने एक और ऐतिहासिक वादे पूर्ण कर दिया है।

जारी तिथि 10/03/2024
राशि 1000 रुपया
माध्यम बैंक खाता

छत्तीसगढ़ महतारी वंदन योजना पहली किस्त के लिए आवश्यक दस्तावेज

CG MAHTARI VANDANA YOJANA 1st KIST IMPORTANT DOCUMENT - छत्तीसगढ़ महतारी वंदन योजना की पहली किस्त प्राप्त करने के लिए सभी माता बहने के पास नीचे दर्शित दस्तावेजों का होना अनिवार्य है।

  • आधार कार्ड
  • जन्मतिथि प्रमाण पत्र
  • बैंक खाता पासबुक
  • निवास प्रमाण पत्र
  • पहचान पत्र
  • मोबाइल नंबर
  • ईमेल आईडी
  • पासपोर्ट साइज फोटो

छत्तीसगढ़ महतारी वंदन योजना पहली किस्त कैसे चेक करें

HOW TO CHECK CG MAHTARI VANDANA YOJANA 1st KIST - छत्तीसगढ़ महतारी वंदन योजना की पहली किस्त 1000 रुपया आपके बैंक खाता में आया है कि नहीं उसे चेक करने के लिए नीचे दिए गए स्टेप को पालन कर छत्तीसगढ़ महतारी वंदन योजना की पैसाचेक कर सकते हैं।

  • आपके नजदीकी बैंक में बैंक खाता के माध्यम से चेक कर सकते हैं।
  • एटीएम कार्ड के माध्यम से मिनी स्टेटमेंट निकाल कर चेक कर सकते हैं।
  • ऑनलाइन बैंकिंग के माध्यम से चेक कर सकते हैं।
  • थर्ड पार्टी अप जैसे फोनपे, गूगलपे, पेटीएम के माध्यम से चेक कर सकते हैं।
  • बैंक की एसएमएस सर्विस के माध्यम से चेक कर सकते हैं।

छत्तीसगढ़ महतारी वंदन योजना की पहली किस्त किसको मिला है

छत्तीसगढ़ महतारी वंदन योजना के लिए जिन माता बहनों ने आवेदन प्रस्तुत किए हैं। उन माता बहनों का नाम पात्र सूची में है। उन सभी माता बहनों को छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा महतारी वंदन योजना की पहली किस्त 1000 रुपया बैंक खाता के माध्यम से भुगतान किया है। आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ महतारी वंदन योजना पात्र सूची में जिन माता बहनों का नाम नहीं है। उन माता बहनों को CG MAHTARI VANDANA YOJANA का लाभ नहीं मिला है।

महत्वपूर्ण लिंक

सारांश

“छत्तीसगढ़ महतारी वंदन योजना पहली किस्त 2024 से जुड़ी कोई भी सवाल है तो आप हमारे व्हाट्सएप चैनल, टेलीग्राम, फेसबुक, ट्विटर पर सवाल पूछ सकते हैं। छत्तीसगढ़ सरकारी योजना 2024 प्रतिदिन सबसे पहले अपडेट पाने के लिए आप हमारे वेबसाइट को गूगल पर indiaprep.in सर्च करने के पश्चात विजिट कर सकते हैं”

👉 Join Telegram Now